window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदलने के आसार, देहरादून में बारिश के आसार | T-Bharat
May 17, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदलने के आसार, देहरादून में बारिश के आसार

देहरादून। देहरादून में बीते चार नवंबर के बाद वर्षा नहीं हुई। इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में भी कमोबेश यही आलम रहा। लगातार मौसम शुष्क बना हुआ है और शीतकाल में वर्षा न के बराबर हो रही है।

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदलने के आसार

उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है और ज्यादातर पर्वतीय क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है। मैदानी क्षेत्रों में कोहरा दुश्वारियां बढ़ा रहा है। ज्यादातर क्षेत्रों में पाले की मार से भी जनजीवन प्रभावित है। हालांकि, आज शाम से उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदलने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में सक्रिय होने का अनुमान है, जिससे मंगलवार को 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले इलाकों में हल्की वर्षा हो सकती है।

इससे न्यूनतम तापमान में भी एक से दो डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की जा सकती है। उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में बीते एक माह से अधिक समय से वर्षा दर्ज नहीं की गई है। हालांकि, अभी हरिद्वार और ऊधम सिंह नगर में घने कोहरे को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

news
Share
Share