window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); विश्वामित्र चोंगथम सहित तीन भारतीय मुक्केबाज सेमीफाइनल में | T-Bharat
May 17, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

विश्वामित्र चोंगथम सहित तीन भारतीय मुक्केबाज सेमीफाइनल में

विश्वामित्र चोंगथम सहित तीन भारतीय मुक्केबाज सेमीफाइनल में

विश्वामित्र चोंगथम सहित तीन भारतीय मुक्केबाज सेमीफाइनल में

दुबई। विश्व युवा चैंपियनशिप 2021 के कांस्य पदक विजेता विश्वामित्र चोंगथम (51 किग्रा) सहित अन्य तीन भारतीय मुक्केबाज सभी की उम्मीदों पर खरे उतरते हुए यहां शनिवार को एएसबीसी युवा एवं जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप के दूसरे दिन सेमीफाइनल में पहुंच गए।

मणिपुर के युवा मुक्केबाज विश्वामित्र चर्टर फाइनल मुकाबले में कजाकिस्तान के केंझे मुरातुल से काफी मजबूत दिखे। उन्होंने पूरे मुकाबले में तेजी और तकनीकी कौशल दिखाया और 5-0 से आसान जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसी के साथ उन्होंने अपना कांस्य पदक सुनिश्चित कर लिया है। अगर वह सेमीफाइनल में हारते भी हैं तो उन्हें कांस्य पदक से सम्मानित किया जाएगा।

इसके अलावा मिडिलवेट चर्टर फाइनल मुकाबले में दीपक (75 किग्रा) इराक के दुर्गम करीम पर शुरुआत से ही हावी रहे। उन्होंने तीसरे दौर में अपने प्रतिद्वंद्वी पर पंचों की बरसात कर दी। परिणामस्वरूप रेफरी को मुकाबला रोकना पड़ा और दीपक को विजेता घोषित किया गया। राष्ट्रीय चैंपियन हरियाणा के अभिमन्यु लौरा (92 किग्रा) ने भी किर्गिस्तान के टेनिबेकोव संजर को एकतरफा मुकाबले में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दीपक की तरह अभिमन्यु ने भी दूसरे दौर में अपने प्रतिद्वंद्वी को पंचों से चारों खाने चित कर दिया, जिसके चलते रेफरी को मुकाबला रोकना पड़ा और भारतीय मुक्केबाज को विजेता घोषित किया गया।

महिला वर्ग में प्रीति (57 किग्रा) ने मंगोलिया की तुग्सजरगल नॉमिन को हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने मैच के दूसरे दौर में रेफरी स्टॉपिंग द कॉन्टेस्ट (आरएससी) यानी रेफरी द्वारा मुकाबला रुकवाने की बदौलत जीत हासिल की। इस बीच आदित्य जंघू (86 किग्रा) दूसरे दिन हार का सामना करने वाले एकमात्र भारतीय मुक्केबाज रहे। उन्हें चर्टर फाइनल मुकाबले में कजाकिस्तान के टेमरलान मुकातायेव से हार का सामना करना पड़ा।

news
Share
Share