window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); चेहरे पर जमे सारे ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को हमेशा के लिए बाहर निकाल देगा ये नुस्खा | T-Bharat
May 19, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

चेहरे पर जमे सारे ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को हमेशा के लिए बाहर निकाल देगा ये नुस्खा

आजकल के ज़माने में हर कोई अपने आप को खूबसूरत बनाना चाहता है फिर चाहे वो लड़की हो या लड़का हो हर किसी को खूबसूरत दिखने का शौक होता है. कई सारे लोग अपने चेहरे को ब्यूटी क्रीम और घरेलू नुस्खे की मदद से खूबसूरत तो बना लेते है लेकिन चेहरा खूबसूरत होने के बाद भी चेहरे पर ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की वजह से चेहरे की खूबसूरती खराब हो जाती है.

चेहरा खूबसूरत और गोरा होने के बाद भी अगर चेहरे पर ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स हो तो चेहरे की खूबसूरती कम हो जाती है क्यूंकि चेहरे पर साफ़ साफ़ ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स नज़र आते है जिसकी वजह से चेहरा खराब लगने लगता है.
कई सारे लोग अपने चेहरे के ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को हटाने के लिए ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करते है लेकिन ज़्यादातर ब्यूटी क्रीम में केमिकल होता है जिसकी वजह से चेहरे पर और भी ज़्यादा ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स होने लगते है, इसीलिए आज हम आपको एक ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है जिसका इस्तेमाल करके आप आपने चेहरे के ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकते है.

हमारे पास ऐसे कई सारे व्यक्ति थे जो ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या से परेशान थे और हमने उन लोगो को भी यही नुस्खा बताया है जो आज हम आप लोगो को बताने जा रहे है और इस नुस्खे से कई सारे लोगो को कई फ़ायदा भी हुआ है. आप भी इस नुस्खे का इस्तेमाल करके अपने ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकते है.

हम आपको जिस नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है उस नुस्खे को बनाने के लिए आपको आधे नींबू और थोड़ा सा बारीक पिसा हुआ काला नमक चाहिए होगा। इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले एक छोटे सी काले नमक के टुकड़े को बारीक़ पीसकर उसका पाउडर बना ले और पाउडर बनाने के बाद उस पाउडर में आधे नींबू का रस डालकर दोनों को अच्छे से मिला ले और पेस्टेस्ट बना ले.

पेस्टे बनाने के बाद इस पेस्ट को अपनी उस जगह पर लगाए जहा आपको ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या है. पेस्ट लगाने के बाद 20 मिनट के लिए पेस्ट को सूखने दे और जब ये पेस्ट सुख जाये तब इसे हलके ठंडे पानी से धो लीजिये। ऐसा करने से आपकी त्वचा के ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स बाहर निकल जायेगे और त्वचा साफ़ हो जाएगी।

news
Share
Share