window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); इंग्लैंड की महिला टीम ने जीता पहला टी 20 | T-Bharat
May 17, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

इंग्लैंड की महिला टीम ने जीता पहला टी 20

इंग्लैंड

इंग्लैंड

नॉर्थम्प्टन:  शीर्ष क्रम की बल्लेबाज नताली शिवर (55) के शानदार अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने भारत को वर्षा बाधित मुकाबले में डकवर्थ लुइस नियम के तहत शनिवार को 18 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।
इंग्लैंड की तरफ से शिवर के मात्र 27 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाये। विकेटकीपर एमी एलेन जोन्स ने 27 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 43 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड ने 20 ओवर में सात विकेट पर 177 रन का स्कोर बनाया।
भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 8.4 ओवर में तीन विकेट पर 54 रन बनाये थे कि फिर बारिश आने के कारण खेल संभव नहीं हो पाया। इंग्लैंड उस समय 18 रन से आगे था और फिर इसी स्कोर पर विजेता बन गया। स्मृति मंधाना 17 गेंदों में छह चौकों के सहारे 29 रन बनाकर आउट हो गयीं। युवा ओपनर शेफाली वर्मा का खाता नहीं खुला। कप्तान हरमनप्रीत कौर एक रन बनाकर आउट हो गयीं। हरलीन देओल 17 और दीप्ति शर्मा चार रन बनाकर नाबाद रहीं।
शिवर को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

news
Share
Share